चौथे दिन दरभंगा और मधुबनी के 3537 में 328 अभ्यर्थियों ने निकाला फिजिकल

न्यूज ऑफ मिथिला डेस्क. सेना भर्ती रैली के चौथे दिन गुरुवार को जनरल ड्यूटी (जीडी) पद के लिए सुबह करीब 7 बजे से दौड़ शुरू हुई। इसमें दरभंगा और मधुबनी जिले के 3537 अभ्यर्थी शामिल हुए। इनमें 328 सफल हुए। शुक्रवार को पश्चिमी चंपारण जिले के युवा सोल्जर जीडी पद की भर्ती प्रक्रिया में शामिल होंगे। मुजफ्फरपुर आर्मी भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि दौड़ में सफल युवाओं के कागजी कार्रवाई की आगे की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे पूर्व गुरुवार की सुबह से ही भर्ती कैंप चक्कर मैदान के पास मधुबनी व दरभंगा के युवकों की भीड़ जुट गई। ऊंचाई, सीना आदि की माप लेने के साथ एडमिट कार्ड की जांच की गई। इसके बाद दौड़ की प्रक्रिया शुरू हुई। रात भर की थकान और कड़ाके की ठंड के बावजूद दरभंगा व मधुबनी के युवकों ने दमखम दिखाया। कई युवक दौड़ के दौरान आपस में लड़खड़ा कर गिरे, फिर भी हिम्मत नहीं हारी। गिरकर उठने के बाद भी तय समय में दौड़ को पूरा किया। इस तरह 328 युवकों को सफलता मिली। शारीरिक दक्षता के तहत दौड़, पीएफटी, बीम, लांग जंप और पीएमटी की जांच की गई। दौड़ व शारीरिक जांच प्रक्रिया पूरी करने के बाद अभ्यर्थियों के कागजात की जांच हुई। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों में किसी वजह से कमी रहने पर उन्हें कागजात लाने के लिए मौका भी दिया गया है। आर्मी भर्ती बोर्ड के अधिकारी के मुताबिक, गुरुवार को भर्ती में शामिल होने के लिए दरभंगा व मधुबनी जिले के 4717 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। किसी कारणवश 180 युवक दौड़ में भाग नहीं ले सके।

कड़ाके की ठंड के बावजूद रात ढाई बजे से ही लाइन में लग रहे युवक

भर्ती के लिए कड़ाके की ठंड के बावजूद अभ्यर्थी आधी रात से ही चक्कर मैदान पहुंचकर कतारबद्ध हो गए। रात ढाई बजे से भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने की वजह से 12 से 2 बजे तक निबंधन करा चुके अभ्यर्थी पहुंच रहे हैं। चक्कर मैदान में अभ्यर्थियों के लिए पंडाल लगाया गया है।

पश्चिमी चंपारण के 4376 युवकों ने सेना भर्ती के लिए किया है ऑनलाइन आवेदन | पश्चिमी चंपारण के युवक सोल्जर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए शारीरिक दक्षता की प्रक्रिया में शुक्रवार को शामिल होंगे। इसके लिए 4376 युवक ने ऑनलाइन निबंधन आवेदन किया है। इसके बाद 12 दिसंबर को मुजफ्फरपुर और शिवहर के अभ्यर्थी सोल्जर जनरल ड्यूटी की भर्ती रैली में शामिल होंगे।

admin: