जाम की समस्या से परेशान हैं दरभंगा शहर के लोग, वन-वे का होता रहा उल्लंघन।

दरभंगा,संवाददाता । शहरवासियों की समस्याओं की फेहरिस्त में सड़क जाम सबसे ऊपर है. दिनों दिन यह समस्या विकराल होती जा रही है. इसकी प्रमुख वजह सड़क का अतिक्रमण है. सबकुछ आंखों के सामने होने के बावजूद प्रशासन लापरवाह बना है. इससे एक तरफ जहां आम राहगीर परेशानी झेल रहे हैं, वहीं इस कारण बड़ी संख्या में कारोबारियों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है. उल्लेखनीय है कि नगर की सड़कों पर दुकानदारों ने अपना कब्जा जमा रखा है. बेखौफ होकर कई जगहों पर तो आधी से अधिक सड़क का अतिक्रमण कर दुकानें सजा रखी हैं. शहर की कई ऐसी गलियां हैं, जहां इस वजह से पैदल चलना भी कठिन होता है।

लाख मशक्कत के बाद भी शहर में यातायात व्यवस्था पटरी लेने का नाम नहीं ले रही है। जाम से कराहते शहर को यू ही छोड़ दिया गया है। ऐसा लगता है कि प्रशासन और पुलिस इससे निपटने में पूरी तरह से विफल है। एक तो संसाधन की कमी तो ऊपर से तंत्र की लाचारी कहे। सोमवार को पूरे शहर के लोग जाम से हांफते रहे। स्थिति को देख दंगा नियंत्रण दस्ता को सड़क पर उतरना पड़ा। काफी मशक्कत बाद जाकर जवानों ने जाम पर काबू पाने में कामयाब रहे। लेकिन, लोग शाम तक जाम से परेशान बने रहे। लोगों को पूरे दिन जाम से जंग लड़ना पड़ा। जाम से निपटने के लिए इस ठंड के मौसम में भी पुलिस को पसीने छूट गए।

लोहिया चौक, मौलागंज, नाका नंबर पांच, मिर्जापुर, बाघमोड़, कादिराबाद, दोनार, अल्लपट्टी व बेंता चौक से लहेरियासराय टावर तक गाड़ी कछुए के चाल में चलती रही।

admin: