चिराग पासवान बोले, 2019 लोकसभा चुनाव में LJP को मिलेगी सम्मानजनक सीटें

पटना डेस्क । लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय दल के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव में सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। इस मसले पर बैठक होगी तो बातें सामने आ जाएंगी। आपको बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर रोलसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा एनडीए गठबंधन से अलग हो चुके हैं।

चिराग पासवान पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि एनडीए का लक्ष्य है नरेन्द्र मोदी को 2019 में फिर से पीएम बनाना। हम बस इतना चाहते हैं कि गठबंधन मजबूत रहे और 2019 में हम 2014 से बेहतर प्रदर्शन करे। सीटों की संख्या बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। एनडीए का गठन विकास के लिए हुआ है।

केन्द्र सरकार का एजेन्डा भी यही है। मंदिर आदि का एजेन्डा किसी पार्टी का हो सकता है, सरकार का नहीं। एजेंडे पर अगर राम मंदिर और भगवान हनुमान हावी होने लगेगा तो भ्रम जैसी स्थिति पैदा होगी।

उधर, लोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि कुछ राज्यों में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार का आने वाले लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 में जीत के लिए सत्ताधारी राजग का नेतृत्व करेंगे।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष पासवान ने तीन राज्यों में भाजपा की हार के लिए सत्ता विरोधी लहर को जिम्मेदार माना है। उन्होंने कहा कि सत्ता विरोधी लहर के बावजूद मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा का वोट शेयर लगभग कांग्रेस के बराबर ही रहा। इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को जीत हासिल हुई। चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुये दलित नेता पासवान ने कहा, इन परिणामों का लोकसभा चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बरकरार है और मोदी के नेतृत्व में यह 2019 में जीत हासिल कर केंद्र में अपनी सरकार बनाए रखेगा।

admin: