राजस्थान, MP और छत्तीसगढ़ में कौन बनेगा CM? राहुल की मुश्किलें बढ़ी..

मध्य प्रदेश में शाम 8.30 बजे होगी कांग्रेस के विधायक दल की बैठक
जयपुर: सचिन पायलट के घर के बाहर जुटे समर्थक, कर रहे नारेबाजी।
छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल के घर के बाहर भिड़े कांग्रेस नेता।
भोपाल: कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में कमलनाथ को CM बनने पर दी बधाई।
राहुल गांधी के घर बैठक जारी, प्रियंका, सोनिया और सिंधिया के साथ हो रही बातचीत।
भोपाल: कांग्रेस दफ्तर के बाहर कमलनाथ और सिंधिया के समर्थक कर रहे नारेबाजी।
सचिन पायलट ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।

नई दिल्ली । पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भले ही भारतीय जनता पार्टी को करारी हार देकर सत्ता छिन ली हो, लेकिन छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री पर के उम्मीदवार को चुनने को लेकर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मध्य प्रदेश में सीएम पद के लिए ज्योतिराज सिंधिया और कमलनाथ के बीच जंग जारी है तो राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थकों में रोश है।

बता दें कि, राजस्थान और मध्यप्रदेश में शानदार जीत से लवरेज कांग्रेस पार्टी अब अपने ही समर्थकों में उलझ गई है। मध्य प्रदेश में सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर पार्टी के आला नेताओं ने बैठक किया था। इस बैठक में फैसला लिया गया कि कमलनाथ को ही सीएम पद के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। हालांकि कमलनाथ के नाम पर आखिरी मुहर राहुल गांधी ही लगाने वाले थे।

कमलनाथ का नाम आगे आने के बाद ज्योतिराज सिंधिया के समर्थक नाराज हो गए और पार्टी कार्यालय के बाहर हंगामा कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस एक बार फिर मध्यप्रदेश में उलझ गई है। राजस्थान में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं सचिन पायलट और अशोक गहलोत के समर्थकों में हंगामा होने के बाद दोनो को राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया और फिलहाल अभी उन्हें यहीं रोक लिया गया है।

छत्तीसगढ़ में सीएम पद की चुनौती से निपटने के लिए कांग्रेस आलाकमान मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज रही है। पार्टी ने नतीजे आने के बाद देर रात उन्हें ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि वह नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक कर विधायक दल के नेता पर राय बनाएं और आलाकमान को रिपोर्ट दें। साथ ही नाराज नेताओं को मनाने का प्रयास करें।

admin: