दिल्ली वालों को मेट्रो ने रुलाया,बुधवार शाम के बाद से अब तक दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा प्रभावित।

नई दिल्ली,संवाददाता । दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर मेट्रो दूसरे दिन भी स्लो चल रही है. तकनीकी खराबी के कारण द्वारका-नोएडा, द्वारका-वैशाली रूट प्रभावित हुआ है. सामान्य दिनों की तुलना में आज ब्लू लाइन मेट्रो की रफ्तार स्लो है. दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर बुधवार दोपहर में भी रेल सेवाएं सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के चलते करीब डेढ़ घंटे के लिए प्रभावित हुईं थीं. ब्लू लाइन द्वारका को नोएडा-वैशाली से जोड़ती है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ब्लू लाइन मेट्रो के करोल बाग-द्वारका खंड पर सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के चलते ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं. उन्होंने बताया ब्लू लाइन के इस खंड पर बुधवार शाम तीन बजे के बाद सिग्नल प्रणाली और स्वचालित ट्रेन नियंत्रण प्रणाली में कई बार दिक्कतें आई.

सिग्नल प्रणाली के ठीक तरह से काम नहीं करने के चलते ट्रेनों को मैनुअल प्रणाली से चलाया गया. इससे ट्रेनों की गति धीमी रही और ट्रेनें रूक रूककर चलीं. अधिकारी ने बताया कि शाम 4 बजकर 23 मिनट पर इस दिक्कत को दूर कर लिया गया और उसके बाद ब्लू लाइन पर ट्रेनें सामान्य गति से चलने लगीं.

हालांकि बुधवार के बाद गुरुवार को भी मेट्रो सेवा के प्रभावित होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मेट्रो में यात्रा करने वाले एक शख्स ने बताया कि वह जनकपुरी स्टेशन से नोएडा सेक्टर 15 के लिए सुबह 8.30 बजे बैठे थे, लेकिन 9.30 बजे तक भी मेट्रो करोल बाग से आगे नहीं पहुंच पाई.

admin: