जल्द जारी होंगे CTET Admit Card 2018..no.1 hindi news portal

नई दिल्ली,डेस्क । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द ही केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। सीबीएसई की ओर से 9 दिसंबर, 2018 को सीटीईटी परीक्षा 2018 का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि प्रवेश पत्र इस सप्ताह जारी कर दिए जाएंगे। छात्र एडमिट कार्ड सीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे।

बता दें कि सीटीईटी परीक्षा सभी केन्द्रीय विद्यालयों जैसे केवी/एनवीएस आदि में सभी खाली पदों को भरने के लिए की जा रही है। अगर आप ये परीक्षा पास करते हैं तो यह परीक्षा उम्मीदवारों को उत्तीर्ण टीजीटी, पीजीटी आदि जैसे विभिन्न शिक्षण परीक्षाएं दे सकते हैं। इस परीक्षा के प्रवेश पत्र आपको सीटीईटी की आधिकारिक साइट ctet.nic.in पर जल्‍द ही उपलब्ध होंगे। इसके अलावा सिलेबस और अन्य जानकारियां भी यहां उपलब्ध हैं।

22 भाषाओं में होगी परीक्षा :-

सीटेट की परीक्षा 22 भाषाओं में आयोजित होगी। इसके लिए 92 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सीटेट के की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित कि जाएगी। पहली पेपर सुबह साढ़े नौ से 12 बजे तक और दूसरी परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से साम साढ़े चार बजे तक होगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड :-

CTET की ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं
होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड का लिंक दिखेगा
लिंक पर क्लिक करें
एक नया पेज खुलेगा, जहां अपनी रजिस्ट्रेशन डीटेल, पासवर्ड आदि डालें
सबमिट बटन पर क्लिक करें, आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा
डाउनलोड करें या प्रिंट लें

admin: