कैबिनेट से दरभंगा में एम्स बनने का प्रस्ताव इसी माह होगा पास । no.1 news portal of mithila

दरभंगा । जिले के कुर्सो हाट परिसर में बुधवार को आयोजित विद्यापति स्मृति पर्व समारोह के शुभारंभ के दौरान जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य योजना परिषद सदस्य संजय झा ने कहा कि दरभंगा में एम्स के प्रस्ताव को इसी महीने बिहार सरकार के कैबिनेट से पास कराकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। केंद्र सरकार की हरी झंडी मिलने के साथ ही मिथिलांचल सहित नेपाल का इलाका स्वास्थ्य क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन जाएगा।

श्री झा कहा कि बिहार कैबिनेट से डीएमसीएच के जमीन के पूरे विवरण के साथ प्रस्ताव को पास कराकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। एम्स के निर्माण से अब मिथिलांचल के लोगों को इलाज के दिल्ली या फिर किसी महानगर का रुख नहीं करना पड़ेगा। लोग सुबह जाकर शाम को अपने घर लौट सकेंगे। डीएमसीएच जल्द ही एम्स में अपग्रेड हो जाएगा। कहा कि उड़ान स्कीम के तहत दरभंगा में एयरपोर्ट के निर्माण का रास्ता साफ होने से एम्स निर्माण का रास्ता साफ हो गया। अब बड़े डाक्टर भी कुछ ही घंटों में मरीजों के इलाज के लिए दरभंगा पहुंच सकेंगे। पहले इस क्षेत्र को लोगों को इलाज कराने के लिए दर-दर भटकना पड़ता था। एम्स के निर्माण से लोगों के फिजुल खर्च बंद होंगे, समय की भी बचत होगी। अभी तक लोग अपने परिजनों का इलाज कराने महीनों महानगरों में भटकते रहते थे। झा ने एम्स और एयरपोर्ट का निर्माण दरभंगा में कराए जाने को ले पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार को मिथिलांचल की जनता की ओर से साधुवाद दिया।

इससे पूर्व वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रत्नेश्वर चौधरी ने की। मंच संचालन किसलय कृष्ण ने किया। मौके पर जानवी प्रिया, शांभवी, शिवानी, देवासी, भावना चौधरी ने विद्यापति रचित जय जय भैरवी.. गान से कार्यक्रम की शुरुआत की। मौके पर मुक्ति नारायण चौधरी, किशोर नारायण चौधरी, प्रेमनारायण चौधरी, अनिल झा, राजेश झा, दीपक मिश्रा, माधव झा, विपिन नारायण चौधरी, विजय चौधरी सहित कई लोग मौजूद थे।

admin: