अगर आप भी मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवाना चाहते हैं तो 28 को पहुंचे यहां

दरभंगा । जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में अब तक नहीं जुड़े हैं उनके नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने के लिए पूरे जिले में मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। यह कार्यक्रम 31 अक्टूबर तक चलेगा। 28 अक्टूबर को जिला के सभी बूथों पर नाम जोड़ने, हटाने अथवा शुद्धिकरण के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे।इस दिन सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर आवश्यक पर प्रपत्रों के साथ उपस्थित रहेंगे एवं इच्छुक लोगों से उनका आवेदन प्राप्त करेंगे।
जिन लोगों की उम्र 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष हो रही है वैसे लोगों के लिए वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने का यह सुंदर अवसर है। अगर वोटर लिस्ट में छपे नाम में कोई त्रुटि है अथवा नाम हटाना है उसके लिए भी आवश्यक प्रपत्र भरकर बीएलओ को दिया जा सकता है। निर्वाचन विभाग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भी करने का प्रावधान है।
जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 28 अक्टूबर को चलाए जाने वाले विशेष अभियान में सभी बीएलओ की बूथों पर स समय उपस्थिति सुनिश्चित की जाए उन्होंने नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि अधिक से अधिक संख्या में अपना नाम वोटर लिस्ट पर में जुड़वाने के लिए विशेष अभियान दिवस के अवसर पर अपने बूथों पर आवें एवं इस अवसर का लाभ उठावें।

admin: