मोहल्ला क्लिनिक वाले “मैथिल” डॉक्टर के संक्रमण से दिल्ली में हड़कंप, 900 लोग क्वॉरंटाइन। न्यूज़ ऑफ मिथिला

0

Delhi : दिल्ली में कोरोना (Corona) पीड़ित पाए गए डॉक्टर गोपाल झा (Gopal Jha) की पत्नी और बेटी भी इस महामारी की चपेट में आ गई हैं. इतना ही नहीं, डॉक्टर के संपर्क में आए कुल 800 लोगों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किया गया है.

इस मामले में अबतक 38 वर्षीय महिला, उसकी दो बेटियां, भाई, मां, डॉक्टर गोपाल झा, डॉक्टर की पत्नी और बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस तरह से अबतक कुल 8 कोरोना पॉजिटिव और 800 से ज्यादा लोग Home Quarantine किए गए हैं.

क्लीनिक पर आई थी कोरोना पीड़ित

बिहार में मधुबनी के राजनगर प्रखंड स्थित बलहा गांव निवासी डॉक्टर गोपाल झा नयी दिल्ली के मौजपुर में मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत थे. डॉ. गोपाल झा के करीबी डॉ. बीरबल झा ने बताया था कि एक महिला मरीज ने उनसे इलाज करवाया था, जो दुबई (Dubai) से आई थी. मरीज को संदिग्ध जानकर उन्होंने उसे डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया, जहां वह कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई.

इसके बाद डॉ. गोपाल झा की भी जांच की गई और जांच में वह भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए. डॉक्टर गोपाल झा जीटीबी अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि उनकी मरीज शमा डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज करवा रही हैं.

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कोरोना का डर

कोरोना वायरस का भय अब दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक तक पहुंच चुका है, जहां एक डॉक्टर में कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं. अधिकारियों ने यहां आए लोगों से 15 दिनों के लिए होम-क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा है.

उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) शहादरा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि मौजपुरी के मोहनपुरी क्षेत्र के मोहल्ला क्लीनिक में 12 मार्च से 18 मार्च के बीच जो भी गए थे या वहां मौजूद थे, वे सभी 15 दिनों के लिए होम-क्वारंटाइन में चले जाएं.

इन लोगों को किसी भी प्रकार के लक्षण दिखने पर कंट्रोल रूम से संपर्क करने के लिए कहा गया है. दिल्ली स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, क्लीनिक को बंद कर दिया गया है और इसे सेनिटाइज किया जा रहा है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 35 हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here