मिथिला विकास बोर्ड के गठन की मांग को लेकर एमएसयू का पदयात्रा।

0

दरभंगा। मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा आयोजित नौ दिवसीय पद-यात्रा रविवार को दरभंगा पहुंची जिसका दरभंगा जिला यूनियन के पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान क्रमशः हाजमा चौराहे पर जिलाध्यक्ष अमित ठाकुर की अध्यक्षता में तथा बागमती छात्रावास में विश्वविद्यालय प्रवक्ता सागर सिंह के संचालन व अध्यक्ष अमन सक्सेना की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ छात्र नेता सागर नवदिया ने कहा कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन एक मात्र गैर-राजनीतिक छात्र संगठन है जो मिथिला के क्षेत्र एवं छात्र के विकास के लिए सतत संघर्षरत है।

इसके साथ ही मिथिला विकास बोर्ड के गठन की मांग को लेकर विगत दो वर्षों से लड़ाई लड़ती आ रही है । विगत 5 अगस्त को हमने पांच हज़ार से अधिक मैथिलों के साथ संसद भवन पर विशाल प्रदर्शन किया था। गत 1 अक्टूबर को पूरे मिथिला में इस माँग को लेकर मिथिला बंद कार्यक्रम का आयोजन किया था। नवदिया ने कहा कि पहली बार कोई छात्र संगठन ने हज़ारों-हजार की संख्या में छात्र-नौजवानों की रैली दरभंगा राज मैदान में की थी।

उन्होंने कहा किसी मिथिला विकास बोर्ड की माँग को लेकर विगत 17 फरवरी को जयनगर से प्रारंभ पदयात्रा कलुआही, राजनगर, पंडौल, झंझारपुर तथा दरभंगा की विभिन्न पंचायतों से होती हुई रविवार को दरभंगा पहुंची है और 25 फरवरी को एन एच-57 पर पहुँचेगी जहाँ मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर एन एच-57 को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जायेगा। वहीं राष्ट्रीय संगठन मंत्री अविनाश भारद्वाज ने कहा कि यह पद यात्रा ऐतिहासिक है तथा इसे हज़ारों की संख्या में लोगों का समर्थन मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here