मधुबनी: डेगूं से बचाव के लिए छिड़काव कार्य शुरू। न्यूज़ ऑफ मिथिला

0

मधुबनी : फलेरिया नियंत्रण विभाग मधुबनी से डेंगू मच्छर के प्रकोप से बचाव को लेकर बुधवार को 16 सदस्यीय टीम जयनगर पहुंचा। जो अनुमंडलीय अस्पताल, ब्लॉक, स्टेशन, बस स्टेशन समेत कुछ वार्डो में जाकर टेमीफास का छिड़काव किया।

दलकर्मी का नेतृत्व फलेरिया नियत्रंण विभाग के इंस्पेक्टर अमरनाथ झा व विभाष चंद्र झा के नेतृत्व में हुआ। जो अलग अलग पांच टीम बनाकर विभिन्न जगहो पर छिड़काव कार्य करेंगे।

बता दें कि जयनगर नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो में डेंगू फीवर के प्रकोप से दर्जनों लोग पीड़ीत है। डेंगू जनित एडिस मच्छर व लार्वा साईट के लिए पांच मेनुअल फोगिंग मशीन से बुधवार को कुछ टारगेट जगहो पर छिड़काव किया गया है।

फलेरिया इंस्पेक्टर विभाष झा ने बताया कि फिलवक्त दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत छिड़काव के निर्देश मिले है। एक सवाल के जबाब में बताया कि नप के 14 वार्डो के छिड़काव में कम से कम पुरे टीम को एक सप्ताह का समय लगेगा।

इस टीम में सुर्यनारायण यादध,भरत सहनी, शशिकांत मिश्र, उमेश पासवान, सुबोध, असर्फी सहनी, सुमन कुमार दास, इंद्रकांत मिश्र, राज कुमार राम, धीरेंद्र झा शामिल थे। सुपरवाइजर में नरेन्द्र नारायण झा, गणेश झा, राम उद्गार मंडल, राम गुलाम झा शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here