पत्रकारिता के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए युवा पत्रकार अभिषेक हुए सम्मानित। न्यूज़ ऑफ मिथिला

0

दरभंगा : वेब जर्नलिज्म के जरिए पत्रकारिता के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए युवा पत्रकार अभिषेक कुमार को सम्मानित किया गया.

दरभंगा के एमएलएसएम कॉलेज में विद्यापति सेवा संस्थान के द्वारा आयोजित मिथिला विभूति पर्व समारोह के मौके पर मैथिली मंच द्वारा ‘मिथिला पेंटिंग चित्रकला प्रतियोगिता’ में दरभंगा के स्थानीय मुद्दों को प्रमुखता से फोकस करने वाली मशहूर वेबसाइट voiceofdarbhanga.com के कार्य की प्रशंसा करते हुए उसके मुख्य संपादक अभिषेक कुमार को पाग-दोपटा देकर गौरवान्वित किया गया. यह सम्मान उन्हें विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी “बैजू” के करकमलों द्वारा दिया गया.

अभिषेक उन चुनिंदा पत्रकारों में है जो आज के युग के मीडिया यानी वेब जर्नलिज़म के अच्छे जानकार माने जाते हैं. वेब पत्रकारिता शुरू करने वाले अभिषेक कुमार का वेब मीडिया को जिला स्तर पर एक बड़ी ऊंचाई तक पहुंचाने में अहम योगदान रहा है. पिछले पाँच सालों से वे दरभंगा के स्थानीय मुद्दों व आम जनता की आवाज़ बनकर उभरते हुए वेबसाइट वॉइस ऑफ दरभंगा डॉट कॉम में मुख्य संपादक का दायित्व सफतलापूर्वक निर्वाह कर रहे हैं. विगत पाँच वर्षों से भी ज्यादा समय से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे अभिषेक मीडिया जगत और वहां के स्थानीय मुद्दों पर अपनी पैनी नजर के चलते समाजसेवी के तौर पर भी जाने जाते हैं.

धारदार पत्रकारिता कर अपनी पहचान बनाने वाले अभिषेक को न्यूज़ ऑफ मिथिला परिवार की ओर से ढ़ेर सारी शुभकामनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here