दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कीर्ति झा आजाद का नाम लगभग तय, घोषणा का इंतजार। न्यूज़ ऑफ मिथिला

0

नई दिल्ली , संवाददाता ।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा टाल दी गई है। शुक्रवार को दिन भर कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन शाम होते होते नाम की घोषणा टाल दी गई। कीर्ति आजाद का नाम नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में लगभग तय है। अलका लांबा की जॉइनिंग भी शुक्रवार को ही होनी थी, लेकिन इसे भी शनिवार तक के लिए टाल दिया गया।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कीर्ति आजाद को दिल्ली कांग्रेस नया अध्यक्ष बनाया गया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की ओर से दिल्ली के कई नेताओं को फोन करके इसकी जानकारी दी गई। हालांकि, शुक्रवार को इसकी घोषणा नहीं की गई। माना जा रहा है कि संदीप दीक्षित की ओर से पी. सी. चाको को लिखे गए पत्र से उपजे हालात की वजह से प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा टाल दी गई।

पूर्व किक्रेटर कीर्ति आजाद का नाम सबसे ऊपर है और कयास यही था कि शुक्रवार को उनके नाम पर फैसला हो जाएगा। खुद आजाद भी दिल्ली में मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने अभी खुद को इस मुद्दे पर अलग रखा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को इस पर फैसला होना था, इसी वजह से अलका लांबा की जॉइनिंग भी टाली गई थी। कहा जा रहा था कि नए अध्यक्ष के साथ ही अलका लांबा की जॉइनिंग होगी। नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा टाले जाने से एक राजनीतिक सवाल भी खड़ा हो रहा है। यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि फिर से कुछ बदलाव हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here