दरभंगा में प्रवासियों के रोजगार का सुनहरा अवसर।

0

दरभंगा: संक्रमण काल में सेनिटाइजर और मास्क ने बाजार में अच्छी खासी जगह बना ली है। कमोवेश सभी प्रमुख कंपनियों के सेनिटाइजर बाजार से गायब हैं, मास्क का हाल तो पूछिए ही मत। लॉकडाउन में जहां रोजगार का संकट है, वहीं मास्क निर्माण का कारोबार अब कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है। कुटीर उद्योग के तहत जिले के हायाघाट प्रखंड क्षेत्र के आनंदपुर में अन्नपूर्णा ट्रेडिंग द्वारा सुरक्षा और उद्योग की दृष्टि से कोविड-19 से बचाव के लिए सैनिटाइजर , हैंड वॉश , मास्क , हैंड गलब्स , फिनायल आदि बनाई जा रही है।

पेशे से इंजीनियर बिभूति चौधरी ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए उन्होंने अन्नपूर्णा ट्रेडिंग उद्योग फार्म की शुरुआत की। इसका मुख्य उद्देश्य है कि बाहर से आए प्रवासियों द्वारा तरह-तरह के कॉटन , खादी , मिथिला पेंटिंग युक्त डिजायनर मास्क बनवाकर बाजार में किफायती दर में उपलब्ध करवाई जाएगी।

श्री चौधरी ने बताया कि समाज में कोरोना से लड़ने हेतु जागरूकता अभियान चलाकर समाज के सभी लोगों को जागरूक किया जाएगा जिससे कोविड19 से बचाव के साथ साथ रोजगार भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि ज़्यादा से ज़्यादा प्रवासी को इसमें रोजगार मिले और प्रवासियों को दुबारा बाहर जाने की ज़रूरत नहीं पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here