दरभंगा की महापौर बैजंती खेड़िया बनीं ‘कोरोना वारियर्स’,मास्क बनाकर कर रही गरीबों की मदद।

0

दरभंगा : कोरोना महामारी से जंग के दौरान  ज्यादातर विधायक , सांसद जनप्रतिनिधि अपने घरों में कैद हैं, वहीँ एक महिला जनप्रतिनिधि  डॉक्टर्स और पुलिसवालों की तरह अपनी जान की परवाह किए बिना अपने शहर को सुरक्षित करने में जुटी हुई हैं । ऐसी ही एक तस्वीर बिहार के दरभंगा में देखने को मिली। दरभंगा की महापौर बैजंती खेड़िया संकट की इस घड़ी में दरभंगा की जनता के साथ खड़ी हैं।

एक महिला जनप्रतिनिधि का यह प्रयास अन्य प्रतिनिधियों के लिये मिशाल साबित हो रही है। सोशल डिस्टेंसिग को ध्यान में रखते हुए श्रीमती खेड़िया ने कोरोना जंग के जीतने के लिए सबसे पहले तो शहर के सभी वार्ड- मुहल्लों में घूम-घूमकर लोगों से घरों में लॉकडाउन रहने के लिए अपील की और लोगों के बीच जागरूकता अभियान चला रही है। इसके अलावे कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए फॉगिंग और सेनेटाइजिंग भी करवा रही है।

मास्क के महत्वपूर्ण उपयोगिता को देखते हुए बाजार में मास्क न मिलने पर श्रीमति खेड़िया अपनी पुत्रवधु प्रतिभा खेड़िया के साथ खुद सिलाई मशीन से मास्क तैयार करने में जुट गई है। अपने हाथों से तैयार कर हज़ारों मास्क बाँट भी चुकी है।
महापौर श्रीमती खेड़िया ने दरभंगा शहर के सभी गृहणियों से अपील करते हुए कहा है कि जिनके पास सिलाई मशीन है और सिलाई करना जानती हैं वो सभी लोग संकट के इस घड़ी में इस कोरोना महामारी से लड़ने में अपना सहयोग ज़रूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here