डी.एम त्यागराजन एमएस ने किया बहेड़ी पी.एच.सी. का औचक निरीक्षण।

0

डी.एम ने किया बहेड़ी पी.एच.सी. का औचक निरीक्षण।

बीमार व्यक्तियों को घर पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निदेश।

दरभंगा :- जिलाधिकारी त्यागराजन एमएस ने आज बहेड़ी पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बहेड़ी को कहा गया कि किसी व्यक्ति के बीमार होने की सूचना प्राप्त होती है तो उसे तुरंत चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई जाये। अगर बीमार व्यक्ति की स्थिति गंभीर जान पड़े तो उस व्यक्ति के घर पर डॉक्टरों की टीम भेजकर उनकी चिकित्सा की जाये।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु देशभर में लागू लॉक डाउन के चलते सभी लोग अपने-अपने घर में ही रहने को बाध्य किये गये हैं । इसलिए लॉक डाउन में किसी व्यक्ति के बीमार होने की सूचना प्राप्त होती है तो उस व्यक्ति को चिकित्सा सुविधा हेतु उपलब्ध कराने हेतु सभी पी.एच.सी. में 04-04 गाड़ियाँ तैयार रखी गई है। सभी पी.एच.सी. में डॉक्टरों का रोस्टर बनाया गया है।
निरीक्षण के वक्त पी.एच.सी. बहेड़ी में एक गाड़ी खड़ी पाई गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बहेड़ी द्वारा बताया गया कि 03 अन्य गाड़ियों से डॉक्टरों की टीम मरीजों की चिकित्सा एवं विल्लेज क्वारंटाइन सेन्टरों में भिजिट करने हेतु भेजी गई है। निरीक्षण के क्रम मे पी.एच.सी. में खड़ी गाड़ी में लॉग बुक नहीं पाया गया। इसपर जिलाधिकारी द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बहेड़ी को सभी गाड़ियों के लॉगबुक को प्रतिदिन विधिवत् संधारित करने का निदेश दिया गया।
उन्होंने कहा कि लॉक डाउन अवधि में राज्य के बाहर से बड़ी संख्या में अप्रवासी मजदूर एवं अन्य लोग यहाँ आये हैं । उक्त सभी व्यक्तियों को उनके गांव स्थित स्कूल भवन में क्वारंटाइन किया गया है। कहा कि चिकित्सा कर्मियों को भेजकर उक्त सभी व्यक्तियों का प्रत्येक दिन स्क्रीनिंग कराई जाये एवं उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर बराबर नजर रखी जाये।
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बहेड़ी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी, बहेड़ी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here