चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी ने बनाई नई टीम, कई का पत्ता साफ, कुछ का हुआ प्रमोशन। न्यूज़ ऑफ मिथिला

0
60

पटना । बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने शुक्रवार को बिहार प्रदेश पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा कर दी है । नए प्रदेश पदाधिकारियों की टीम में आगामी विधानसभा चुनाव 2020 को देखते हुए जातिगत आधार का पूरा ध्यान रखा गया है। बता दें कि यह बीजेपी के 69 सदस्य प्रदेश पदाधिकारियों की टीम है। अभी प्रदेश कार्यसमिति की टीम की घोषणा होनी बाकी है।
हर वर्ग को खुश करने की कोशिश:

बिहार बीजेपी की नई टीम में हर वर्ग के लोगों को जगह देने की कोशिश की गई । जहां एक तरफ राज्यसभा टिकट के दावेदार पूर्व कार्यालय प्रभारी देवेश कुमार को महामंत्री बनाया गया, तो कार्यालय प्रभारी के तौर पर वैश्य समाज से आने वाले सुरेश रूंगटा को जगह दी गई है।

तीन प्रदेश महामंत्री बदले गए:

अगर बात करें चार प्रदेश महामंत्री की तो इसमें पूर्व के महामंत्री में से सिर्फ एक सुशील चौधरी को जगह मिली है। शेष 3 नए महामंत्री बनाए गए हैं। जिनमें दीघा से विधायक संजीव चौरसिया को स्थान मिला , वही राज्यसभा के टिकट के लिए प्रबल दावेदार माने जाने वाले जनक राम को भी प्रदेश का महामंत्री बनाया गया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष की संख्या में कटौती :

बिहार बीजेपी की गठित नई टीम में नए चेहरों को तवज्जो दी गई है। प्रदेश उपाध्यक्ष की संख्या 14 से घटाकर 12 की गई है। अजय निषाद, ओम प्रकाश यादव ,राजेंद्र सिंह ,राजेंद्र गुप्ता ,मिथिलेश तिवारी ,राधा मोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी ,पिंकी कुशवाहा ,नीतीश मिश्रा ,राजेश वर्मा ,राजीव रंजन और बेबी कुमारी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया।

प्रदेश मंत्रियों के भी बदले गए चेहरे :

बिहार बीजेपी के पदाधिकारियों की नई टीम में घोषित 12 प्रदेश मंत्रियों में रूपनारायण मेहता, अमृता भूषण, प्रवीण तांती और सजल झा के 4 नाम ही ऐसे हैं जो पुराने हैं । शेष 8 प्रदेश मंत्री में सिद्धार्थ संभु, शंभू शरण पटेल ,बेबी चंकी, धर्मशिला गुप्ता, अजय यादव ,पूनम शर्मा, शीला प्रजापति और संजीव क्षत्रिय नए चेहरे लाए गए हैं। वही कोषाध्यक्ष जिम्मेवारी दिलीप जायसवाल और सह कोषाध्यक्ष श्यामा सिंह को बनाया गया है।

प्रदेश प्रवक्ता की संख्या भी हुई कम :

बिहार में विपक्ष को जवाब देने के लिए प्रदेश प्रवक्ता की संख्या 11 से घटाकर 9 कर दी गई है इनमें से 6 नाम तो पुराने हैं लेकिन 3 नए प्रवक्ता को जगह मिली है जिनमें अरविंद सिंह रामसागर सिंह विवेकानंद पासवान शामिल है शेष मनोज शर्मा प्रेम रंजन पटेल संजय टाइगर निखिलानंद अखिलेश सिंह अजफर शमशी पहले की तरह प्रदेश प्रवक्ता बने रहेंगे। वही पहले प्रदेश प्रवक्ता के तौर पर मौजूद रहे अजीत चौधरी को प्रमोट कर अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

मंच मोर्चा में भी जाति का पूरा ध्यान :

इसके अलावा बीजेपी की नई टीम में मंच मोर्चा के बनाए गए प्रदेश अध्यक्ष में भी पूरी तरह से जातीयता का ख्याल रखा गया है । सभी जाति के लोगों को तवज्जो देने की कोशिश की गई है। नई टीम में हर एक लोगों को उचित स्थान देने की कोशिश बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने की है। हालांकि, बीजेपी सूत्र बताते हैं कि कई लोग इस टीम से नाराज है ।लेकिन वह खुलकर सामने नहीं आ रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here