कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आये सभी 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया।

0

दरभंगा :  एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उनके संपर्क में आए 13 लोगों को चिन्हित कर डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बताया कि यदि अन्य कोई लोग पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आए हो तो वह खुद आगे बढ़कर आए और अपना जांच करवा लें ताकि किसी तरह के संक्रमण से ग्रसित ना हो सके। वही आम नागरिकों से अनुरोध किया है कि सभी लोग घर के बाहर निकलने से पूर्व मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंस का ख्याल जरूर रखें। डीएम ने कहा कि बधाई के पात्र हैं मोहल्ले के लोग जो प्रशासन को सूचना देकर संक्रमित व्यक्ति को भर्ती करवाने के लिए कहा। दिल्ली से एंबुलेंस से चलकर सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन गांव पहुंचे। दूसरे दिन नगर थाना क्षेत्र के जेपी चौक स्थित मोहल्ले में पहुंचे थे। जेपी चौक मिस्कार टोला, सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन गांव सहित 12 अन्य जगहों से कुल 13 लोगों को चिन्हित कर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। वहीं अन्य लोगों को भी चिन्हित करने का काम चल रहा है। वहीं डीएम ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है यदि उन्हें किसी तरह का शारीरिक कष्ट नजर आए तो वह तुरंत डॉक्टर से संपर्क कर जांच करवाएं। ऐसा देखा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग को गांव के ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। वहां स्थानीय प्रतिनिधि एवं अन्य लोगों के मेल में आकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोग घर को चले जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे क्वॉरेंटाइन को अब उनके गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर में नहीं रखकर शहरी क्षेत्र में या उनके गांव से दूर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। डीएम ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी तरह का कोई दिक्कत नहीं होगा।
वहीं डीएम ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं के द्वारा किसी भी तरह के राशन एवं अन्य तरह की किसी भी सामान को लोगों के बीच वितरण नहीं करेंगे। पूर्व में ही खाने के सामग्री वितरण पर रोक लगाई जा चुकी है किन्ही के द्वारा लोगों के बीच बांटने की सूचना प्राप्त होती है तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने जिले के सभी थाना को निर्देश दिया है यहां तक कि एंबुलेंस भी आए तो उसकी पूरी पड़ताल करने के बाद ही जिले में प्रवेश करने दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here