कोरोना के ख़िलाफ़ ज़ंग में बड़ी कामयाबी, संक्रमण के दोगुना होने की रफ़्तार हुई कम

0

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रोज़ाना बढ़ रहे मामलों के बीच एक राहत की खबर आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब 7.5 दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे हैं, जबकि पहले 3.4 दिनों में दोगुने हो रहे थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन से पहले कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 3.4 दिन में दोगुने हो रहे थे लेकिन अब इसमें साढ़े सात दिन का समय लग रहा है.
कुछ राज्यों में मामले दोगुना होने की दर 20-30 दिनों से ज्यादा है. जबकि ओडिशा और केरल में यह दर 30 दिन से भी ज्यादा है. गोवा में अब कोरोना वायरस का कोई भी सक्रिय केस नहीं है. जो पुराने मरीज थे वो ठीक हो चुके हैं.
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में 8.5 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं. जबकि कर्नाटक में 9.2 दिन, तेलंगाना में 9.4 दिन, आंध्र प्रदेश में 10.6 दिन, जम्मू-कश्मीर में 11.5 दिन, पंजाब में 13.1 दिन, छत्तीसगढ़ में 13.3 दिन, तमिलनाडु में 14 दिन और बिहार में 16.4 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं. देश के 59 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. 19 अप्रैल तक 18 राज्यों में डबलिंग रेट की औसत देश की औसत से बेहतर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here